Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली में आज से धार्मिक स्थलों में फिर से मिलेगी श्रद्धालुओं को एंट्री,


  • कोविड-19 के मामलों में कमी को देखते हुए ये फैसला किया गया है. धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह से भीड़ लगाने की भी इजाजत नहीं होगी. गुरुवार को DDMA ने सार्वजनिक जगहों पर छठ पर्व मनाने पर रोक लगाई थी.

दिल्ली सरकार ने आज से यहां धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने की इजाजत दे दी है. राजधानी में कोविड-19 के मामलों में कमी को देखते हुए ये फैसला किया गया है. हालांकि इस दौरान लोगों को इन धार्मिक स्थलों पर कोविड नियमों और गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. साथ ही यहां पर किसी भी तरह से भीड़ लगाने की भी इजाजत नहीं होगी. इस से पहले गुरुवार को DDMA ने दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पर्व मनाने पर रोक का फैसला किया था.

बता दें कि, कोविड की दूसरी लहर के दौरान लॉकडाउन के चलते देश के अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी धार्मिक स्थलों में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. हालांकि अब DDMA ने अपने आदेश में आज से धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए खोलने का एलान किया है.

DDMA ने जारी कि औपचारिक आदेश

DDMA ने राजधानी में आज से धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. अपने आदेश में उसने कहा है कि, धार्मिक स्थलों पर लोगों को स्वास्थ्य मंत्रालय की मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का सख्ती से पालन करना होगा. साथ ही इस दौरान कोविड से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा.