News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में भी दुमका कांड! FB पर दोस्ती के बाद मिलने से किया इनकार तो 11वीं की छात्रा को मारी गोली


नई दिल्ली,  दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में भी झारखंड के दुमका जैसा मामला सामने आया है। इसमें अंकिता की तरह ही दिल्ली की 11वीं कक्षा की छात्रा को इसलिए गोली मार दी, क्योंकि वह उससे मिलना नहीं चाहती थी। पूरा मामला 25 अगस्त का है। अली नाम के युवक ने एक 11 वीं की छात्रा को उस समय गोली मार दी, जब वह अपनी मां के साथ स्कूल से घर आ रही थी। इस बीच ताजा घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस ने आरोपित अमानत अली को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही अमानत के दो सहयोगियों को भी धर दबोचा है। 

बेनिता मैरी जैकर (डीसीपी दक्षिण दिल्ली) के मुताबिक, गोली लगने से 25 अगस्त को 16 साल की बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने बयान में कहा था कि घटना के दौरान 3 लोग थे, जिनमें से वह अमानत अली को जानती थी, जबकि अन्य आरोपी बॉबी और पवन थे। ये सभी पुलिस की गिरफ्त में है।

बता दें कि झारखंड के दुमका में भी एक सनकी शाहरुख ने अंकिता नाम की युवती को पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी, जिसकी बाद में मौत हो गई। शाहरुख भी एकतरफा प्यार करता था और अंकिता पर शादी के लिए दबाव बना रहा था।

 छात्रा को पीठ में लगी है गोली

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में 11वीं कक्षा की छात्रा को 25 अगस्त को दोपहर को उस समय गोली मार दी, जब वह स्कूल से लौट रही थी। गोली छात्रा को पीछे कंधे से नीचे और पीठ से ऊपर लगी है। उसे बत्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिलहाल उसे छुट्टी मिल गई है, लेकिन गोली अब भी फंसी हुई है।

छात्रा के ही मोहल्ले में रहता है आरोपित अली

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मोहल्ले में रहने वाले अली नामक युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है। स्वजन का यह भी आरोप है कि युवक छात्रा को पिछले एक वर्ष से परेशान कर रहा था। वह स्कूल आते-जाते पीछा करता था।

दक्षिणी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, छात्रा गली नंबर 6 ए, ई-ब्लाक में रहती है। वह अपने भाई के साथ कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती है और 11वीं कक्षा की छात्रा है। छात्रा बृहस्पतिवार दोपहर को मां व छोटे भाई के साथ स्कूल से लौट रही थी। मां छात्रा को स्कूल लेने गई थी। छात्रा जब बी-ब्लाक में मकान नंबर 15 के सामने पहुंची तभी दो युवक पैदल आए और छात्रा को पीछे से गोली मार दी। छात्रा वहीं बेहोश होकर गिर गई।

उधर, छात्रा के पिता ने बताया कि उसकी बेटी को मुहल्ले में रहने वाला अली नाम का युवक एक वर्ष से परेशान कर रहा था। उसकी बेटी ने फेसबुक पर उसके दोस्ती के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था। वह तभी से परेशान कर रहा था। उन्हें दो महीने पहले ही पता लगा था। इसकी जानकारी बीट अफसर को दी थी। इसके बाद आरोपित अली गायब हो गया था।