Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में शिक्षकों को वेतन न दिए जाने के विरोध में मुख्यमंत्री आवास के पास धरने पर बैठे भाजपा विधायक


नई दिल्ली, । दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले 12 कॉलेजों के अध्यापकों और कर्मचारियों को वेतन न दिए जाने के विरोध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर भाजपा विधायक धरने पर बैठे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध इन कॉलेजों के शिक्षक कई सालों से वेतन और अन्य लाभों में हो रही लापरवाही को लेकर विरोध कर रहे हैं।

बीते दिनों दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों द्वारा पिछले तीन सालों में वेतन और अन्य बकाया राशि के कथित अनियमित भुगतान के खिलाफ हड़ताल करते हुए धरना दिया। जानकारी के अनुसार इस हड़ताल को गुरुवार को दूसरे दिन था। दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय के उन 12 कॉलेजों में से एक है जो पूरी तरह से दिल्ली सरकार पर आश्रित है। वहीं, कॉलेज के कर्मचारी संघ में केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए बताया कि सरकार ने बीते साल सितंबर तक का वेतन दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने केजरीवाल पर बोला हमला

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार अपने स्कूलों के शिक्षकों को फिनलैंड भेजने के लिए उपराज्यपाल से लड़ रही है, लेकिन उसे कॉलेजों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के सदस्यों की कोई चिंता नहीं है और शिक्षकों के मेहनत करने के बाद भी समय पर उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है।