Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली: 1.8 करोड़ के बिल की जांच की मांग करते मनीष तिवारी को मिला मांडविया का जवाब,


  1. नई दिल्ली, एजेंसी। दक्षिण दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल ने एक कोरोना मरीज का इलाज करने के बाद उसे एक करोड़ 80 लाख रुपये का बिल थमा दिया। इस मामला के प्रकाश में आते ही कई तरह के सवाल खड़े हो गए। कांग्रेस द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाया गया। न सिर्फ दिल्ली की आप सरकार, यहां तक की हेल्थ मिनिस्ट्री से भी जवाब मांगा गया। वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मामले पर संज्ञान लिया है। उन्होंने मांडविया की ओर से मिला एक पत्र साझा किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज विगत 28 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुआ था और उसके बाद से निरंतर उपचाराधीन था। छह सितंबर को उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई है। हालांकि, अस्पताल का कहना है कि मरीज 75 दिन तक एक्मो सपोर्ट पर रहा और हमने मरीज के परिजनों को इलाज के खर्च के बारे में पहले ही बता दिया था। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती ने ट्वीट कर अस्पताल के खिलाफ जांच की मांग करते हुए दिल्ली सरकार से सख्त कदम उठाने की अपील की थी।

मनीष तिवारी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मैक्स अस्पताल साकेत द्वारा एक मरीज से लिए गए 1.8 करोड़ के बिल की जांच का वादा करते हुए पत्र लिखा है।’ इसके अलावा उन्होंने सोमनाथ भारती से अनुरोध किया कि वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मामले को देखने के लिए कहें, क्योंकि स्वास्थ्य राज्य का विषय है।