Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘देश में रहना है तो हिंदू बनकर ही रहना चाहिए’, CM हिमंता ने ममता के गढ़ में भरी हुंकार


कोलकाता। लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए बंगाल पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया। ममता पर मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मैं दीदी को बताना चाहता हूं कि हमारा देश हिंदुओं का देश है। अगर देश में रहना है तो हमें हिंदू बनकर ही रहना चाहिए।

 

बैरकपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि हिंदू ने ही हमारे इस देश का निर्माण किया है। हिंदू के साथ नाइंसाफी करते हुए इस देश को आप आगे नहीं ले जा सकते। उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद पाकिस्तान मुस्लिम देश बना, लेकिन भारत हिंदू देश क्यों नहीं बना?

हिंदू होना कोई गुनाह नहीं

देश के संविधान लिखने वाले हिंदू थे और उन लोगों की इच्छा थी कि भारत एक सेक्युलर (धर्मनिरपेक्ष) देश बने। अगर उस समय हिंदू चाहते कि भारत सेक्युलर देश के बजाए हिंदू राष्ट्र बने, तो उसी समय हमारा देश हिंदू राष्ट्र बन जाता, लेकिन हिंदू सबको साथ लेकर चलना चाहते थे। हम (हिंदू) सबको साथ लेकर चलते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं। लेकिन अगर आप हर समय यह बोलते रहेंगे कि भाजपा हिंदू है, हिंदू है, तो क्या हिंदू होना भारत में कोई गुनाह की बात है। मैं दीदी को बताना चाहता हूं कि हिंदू होना कोई गुनाह नहीं है, बल्कि यह गर्व की बात है।

गुंडागर्दी की सरकार को बंगाल से खत्म करना है

भ्रष्टाचार व हिंसा को लेकर ममता सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि रिश्वतखोरी और गुंडागर्दी की सरकार को बंगाल से खत्म करना है। बंगाल को भारत का नंबर वन प्रदेश बनाना है। ममता के गढ़ में हुंकार भरते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमें आगे बढ़ना है, डबल इंजन की सरकार बनानी है।

भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव सेमीफाइनल

सरमा ने कहा कि फिलहाल 400 से ज्यादा सीटें देकर हमें मोदी को जीताकर फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। हमारे लिए ये लोकसभा चुनाव सेमीफाइनल है, जब तक बंगाल में डबल इंजन की सरकार नहीं बनेगी, हम शांत नहीं बैठेंगे। हमें सेमीफाइनल भी खेलना है और बंगाल में भाजपा की सरकार भी बनानी है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने के बाद हमारा काम खत्म नहीं हुआ है, हमे समान नागरिक संहिता (यूसीसी) भी लाना है, हमें कृष्ण जन्मभूमि भी बनाना है, अभी बहुत काम बाकी है।

केजरीवाल पर तंज, कोई इज्जतदार व्यक्ति यह जमानत नहीं लेगा

शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने पर भी असम के मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि कोई इज्जतदार व्यक्ति यह जमानत लेगा ही नहीं। बैरकपुर में चुनावी रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह क्या जमानत है? कोई इज्जतदार व्यक्ति विनम्रतापूर्वक इसे अस्वीकार कर देगा। यह कोई जमानत है कि आप जाओ फिर एक तारीख को वापस आ जाओ।

पूर्वोत्तर में 25 में से 22 सीटें जीतेगी भाजपा

पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा व इसके सहयोगी पूर्वोत्तर में 25 में से 22 सीटें जीतेगी। असम में भाजपा 14 में से 12-13 सीटें जीतेगी। असम के सीएम ने कृष्णानगर सीट से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो के अलावा हुगली जिले के बालागढ़ में भी जनसभा को संबोधित किया।