News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

महाराष्ट्र: महाविकास अघाड़ी गठबंधन में दरार, शरद पवार के बयान पर क्या बोले सीएम एकनाथ शिंदे?


नई दिल्ली, । महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी गठबंधन की एकता में अब दरार पड़ती दिख रही है। एनसीपी चीफ शरद पवार ने सोमवार को एक बयान देकर नई चर्चाओं को जन्म दे दिया है। शरद पवार ने कहा कि महाविकास आघाड़ी आज है, लेकिन कल का कुछ कह नहीं सकते। शरद पवार के इस बयान पर अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया सामने आई है।

क्या बोले एकनाथ शिंदे?

पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिंदे ने कहा, “शरद पवार एक अनुभवी नेता हैं। उनका बयान महत्वपूर्ण होता है। वो जो भी कहते हैं, उसमें गंभीरता होती है। अब कोई कुछ भी समझ सकता है कि वो क्या चाहते हैं।”

पवार के बयान से राजनीतिक हलचल तेज

दरअसल, शरद पवार के एक बयान में महाविकास आघाड़ी के भविष्य को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पवार से पूछा गया कि क्या महाविकास आघाड़ी पार्टियां अगले साल होने वाला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगी या नहीं? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “आज हम महाविकास आघाड़ी का हिस्सा हैं और साथ मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं, लेकिन केवल इच्छा ही हमेशा पर्याप्त नहीं होती है। सीटों का आवंटन, कोई समस्या है या नहीं… इन सब पर अभी चर्चा नहीं हुई है। तो मैं आपको इस बारे में कैसे बता सकता हूं?”

साथ में लड़ेंगे चुनाव: संजय राउत

वहीं, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अहम बयान दिया है। संजय राउत ने कहा कि महाविकास आघाड़ी रहेगी और इसके प्रमुख नेता उद्धव ठाकरे और शरद पवार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 2024 में महाविकास आघाड़ी पार्टियां एक साथ महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी।