Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

धूल प्रदूषण को रोकने के लिए एक्शन में दिल्ली सरकार, 523 टीमों का गठन


 

Hero Image

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने धूल प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए चला रहे एंटी डस्ट अभियान से संबंधित टीमों ने अभी तक 2764 निर्माण स्थलों का निरीक्षण किया है। सरकार द्वारा गठित टीमों ने इन स्थलाें पर जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन पाए जाने पर 76 स्थलों को नोटिस और चालान जारी किया है। साथ ही 17 लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

दिल्ली सरकार धूल प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए एक्शन मोड में है। एंटी डस्ट अभियान के तहत अब तक 2764 निर्माण स्थलों का निरीक्षण किया जा चुका है। नियमों के उल्लंघन पर 76 साइटों को नोटिस और चालान जारी किए गए हैं। साथ ही 17 लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। दिल्ली में सात अक्टूबर से एंटी डस्ट कैम्पेन चलाया जा रहा है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में सात अक्टूबर से एंटी डस्ट कैम्पेन चलाया जा रहा है, जो सात नवंबर तक चलेगा। इस अभियान के लिए 523 टीमों का गठन किया गया है, जिसमें 13 संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हैं। ये दिल्ली के अंदर अलग-अलग स्थानों पर चल रहे निर्माण स्थलों का निरीक्षण कर रहे हैं और मानदंडों के उल्लंघन पर कार्रवाई कर रहे हैं। सभी टीमों को लगातार निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है।