Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नई शराब नीति के खिलाफ मनीष सिसोदिया के घर के बाहर भाजपा का प्रदर्शन


नई दिल्ली, दिल्ली सरकार की नई शराब नीति 2021 के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, नई आबकारी नीति की जांच सीबीआइ से कराने की उपराज्यपाल की सिराफिरश के बाद भाजपा ने दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा आंदोलन

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जिनके पास आबकारी विभाग भी है के आवास के बाहर भाजपा नेता व कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच भाजपा के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। वहीं, दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तक आंदोलन जारी रहेगा।

जांच में सामने आएगी  भ्रष्टाचार की सच्चाई

वहीं, इससे पहले शुक्रवार को भाजपा ने नई आबकारी नीति की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश करने का स्वागत किया है। भाजपा नेताओं ने कहा कि उपराज्यपाल का यह कदम सही है और इससे राजधानी दिल्ली में शराब की बिक्री में हुए भ्रष्टाचार की सच्चाई सामने आएगी।

शराब कंपनियों का गलत ढंग से छूट दी गई

केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि कोरोना काल में जब दिल्लीवासियों का जीवन संकट में था उस समय दिल्ली सरकार शराब माफिया को लाभ पहुंचाने की योजना बनाने में व्यस्त थी। गलत तरीके से शराब कंपनियों को लाइसेंस शुल्क में 144.36 करोड़ रुपये की छूट दी गई और टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने वाली एक कंपनी को उसका 30 करोड़ रुपये बयाना वापस कर दिया गया।

पहुंचाया गया शराब माफिया को लाभ

प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि आयातित बीयर पर शुल्क पर छूट दी गई। काली सूची में शामिल एक कंपनी को दो जोन के ठेके दिए गए। शराब माफिया को लाभ पहुंचाने के लिए दिल्लीवासियों के साथ धोखा हुआ है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इन सभी का तथ्यों के आधार पर जवाब देना चाहिए। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को यह भी बताना चाहिए 25 अक्टूबर, 2021 को लाइसेंस प्राप्त करने वाली शराब कंपनियों को आबकारी विभाग द्वारा दिए गए नोटिस का क्या हुआ?

त्योहार के दिन भी शराब की दुकानें खोलने की अनुमति

वहीं, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा शुरू से नई आबकारी नीति का विरोध कर रही है। पार्टी सीबीआइ जांच की मांग कर रही थी। उन्होंने कहा कि शराब ठेकेदारों को मिलने वाला कमीशन 2.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत कर दिया गया। शराब की गुणवत्ता की जांच की जिम्मेदारी शराब बनाने वाली कंपनी को दे दी गई और शराब माफिया के दबाव में 21 ड्राई डे को कम करके तीन कर दिया गया। त्योहार के दिन भी शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है।

भाजपा अध्यक्ष मीनाक्षी लेखी का कहना है कि अनधिकृत कालोनियों में शराब की दुकान खोलने का विरोध करने वालों के साथ मारपीट की गई। पंजाब में शराबबंदी और गुजरात में शराबबंदी को ज्यादा प्रभावी तरह से लागू करने की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल दिल्ली में जगह-जगह शराब की दुकानें खोल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को निर्दोष बताने वाले मुख्यमंत्री अब शराब नीति को सही बताने में लगे हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा विधायकों द्वारा नई आबकारी नीति के विरोधविधानसभा में कई बार आवाज उठाई गई।

Edited By: Jp Yadav