News TOP STORIES उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

नया सीएम चुनने के लिए देहरादून पहुंचे बीजेपी पर्यवेक्षक


  • नई दिल्‍ली: उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक दल की बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में केंद्रीय पर्यवेक्षकों का एक दल शनिवार को देहरादून पहुंच गया है।

केंद्रीय पर्यवेक्षक दोपहर तीन बजे विधायक दल की बैठक से पहले राज्य भाजपा नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

तीरथ सिंह रावत की जगह दूसरे चेहरे को सीएम बनाने के लिए बैठक बुलाई गई है, जिन्होंने पदभार संभालने के ठीक चार महीने बाद शुक्रवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा प्रवक्ता मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि दो केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, महासचिव डी पुरंदेश्वरी पार्टी, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा देहरादून पहुंच गए हैं। नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले भाजपा के एक नेता ने कहा कि मंत्री सतपाल महाराज और धन सिंह रावत शीर्ष पद के लिए सबसे आगे हैं। अन्‍य नामों में सांसद रितु खंडूरी और पुष्कर धामी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी के बाद लिया जाएगा।

रावत के इस्तीफे ने उनके छोटे कार्यकाल को समाप्त कर दिया, जो विवादों से घिर गए थे, जिसमें कोविड संक्रमण में विनाशकारी उछाल के दौरान महाकुंभ की अनुमति देना और मेगा मेले के दौरान परीक्षण में बड़े पैमाने पर टेस्‍ट में धोखाधड़ी शामिल थी।