पटना

नहीं रहे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी और इमारत-ए-शरिया के अमीर-ए-शरीयत हजरत मौलाना वली


पटना के पारस हॉस्पिटल में अस्सी वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

फुलवारी शरीफ। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी और बिहार झारखंड उड़ीसा के मुसलमानो की सबसे बड़ी एदारा इमारत ए शरिया के अमीर ए शरीयत हजरत मौलाना वली रहमानी का शनिवार को पटना के पारस हॉस्पिटल में निधन हो गया।

हजरत अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी के निधन की खबर से हर तरफ शोक की लहड़ दौड़ गई। शुक्रवार को ही हजरत अमीर ए शरीयत के जल्द सेहतमंद होने के लिए पटना मुंगेर सहित बिहार झारखण्ड के कई जिलों में जुमा नमाज बाद दुआएं हुई थी।

इसकी जानकारी इमारत शरिया के मौलाना अरशद रहमानी ने देते हुए बताया कि हजरत अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी कुछ दिनो से काफी बीमार चल रहे थे। उन्हें टायफाइड होने की जानकारी चिकित्सकों ने दी थी। उनका पटना के पारस हॉस्पिटल में आईसीयू में रखकर इलाज चल रहा था।

दो तीन दिन पहले ही डॉक्टरों ने बताया था कि उनका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद उनकी तबियत लगातार बिगड़ती चली गयी और शनिवार को दोपहर हजरत अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी हमारे बीच नहीं रहे। हजरत ने करीब अस्सी वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। हजरत अमीर ए शरीयत के निधन की खबर मिलते ही इमारत शरिया का माहौल गमगीन हो गया।