Latest News पटना बिहार

नीतीश कुमार बोले- बिहार आने वाले हर किसी का होगा कोरोना टेस्ट,


पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार सक्रिय और सचेत है. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर 17 अप्रैल को राज्यपाल की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, उस बैठक में जो भी सुझाव आएंगे उसे देखते हुए जो भी कदम जरूरी होंगे वह उठाए जाएंगें. पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में कोरोना टीकाकरण के दूसरा डोज लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की जांच और टीकाकरण पर सरकार का पूरा ध्यान है. उन्होंने कहा, “रोजाना एक लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो रही हैं, इसे और बढ़ाना है. टीकाकरण का काम भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.”

नीतीश कुमार ने कहा, “बिहार आने वाले हर किसी की जांच होगी. आने वाले को नहीं पता होता कि उसे क्या हुआ है, वहीं जो लोग उसके संपर्क में आते हैं उन्हें कोरोना हो जाता है, इसलिए जांच बहुत जरूरी है.” मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सक्रिय और सजग है. अस्पतालों में बेडों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. विभाग और अधिकारी मिलकर काम कर रहे हैं. केंद्र सरकार से भी बात हो रही है.

स्थिति अगर गंभीर होगी तो हम कोई भी कदम उठाएंगे- नीतीश

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति पर हमलोगों की पूरी नजर है. उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है और इसमें जो भी सुझाव आयेंगे उस पर सरकार निर्णय लेगी. उन्होंने स्पष्ट कहा कि स्थिति अगर गंभीर होगी तो हम कोई भी कदम उठाएंगे.