News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नुपुर शर्मा की जान लेने सीमा पार कर भारत आया था पाकिस्तानी शख्स, राजस्थान में BSF ने दबोचा


नई दिल्ली, । Nupur Sharma Controversial Remarks: सीमा पार कर भारत में आए पाकिस्तानी नागरिक को  राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसपर कथित तौर से कहा जा रहा था कि यह भाजपा की निलंबित कार्यकर्ता नुपुर शर्मा की हत्या के मकसद से आया था।  इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) व अन्य खुफिया एजेंसियों की संयुक्त टीम मिलकर इस मामले की जांच कर रही है और गिरफ्तार पाकिस्तानी शख्स से पूछताछ किया जा रहा है। 

16 जुलाई की रात BSF के हाथ लगा था संदिग्ध

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force, BSF) के एक सीनियर अधिकारी ने सूचित किया कि यह शख्स 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे हिंदुमलकोट सीमा पर बनी चौकी (Hindumalkot border outpost) के करीब पकड़ा गया था। पेट्रोलिंंग टीम ने उसे संदिग्ध हालात में गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया, ‘उसके पास से हमें एक बैग मिला जिसमें 11 इंच लंबा चाकू, कुछ धार्मिक पुस्तकें, कपड़े, खाना और बालू  था। उसने अपना नाम रिजवान अशरफ (Rizwan Ashraf) बताया।’ रिजवान पाकिस्तान में उत्तरी पंजाब स्थित मंडी बहाउद्दीन सिटी का रहने वाला है।

आरोपी ने बताया- नुपुर शर्मा की हत्या के पहले जाना था अजमेर

अधिकारी ने आगे बताया की शुरुआती पूछताछ में रिजवान ने बताया कि वह सीमा पार कर नुपुर शर्मा की हत्या करने आया है जिसने पैगंबर को लेकर विवादित बयान दिया था।  उसने यह भी कहा कि अपनी इस योजना को अंजाम देने से पहले वह अजमेर दरगाह जाने वाला था। आगे की जांच के लिए उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उसे आठ दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि उसके बारे में इंटेलीजेंस एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। IB, RAW और मिलिट्री इंटेलीजेंस उससे पूछताछ कर रही है।