News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब में सियासी उठापटक के बीच आज PM मोदी से मिल सकते हैं CM अमरिंदर


  1. नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव के कहार पर खड़े पंजाब कांग्रेस का सियासी घमासान लगता है अपने चरम पर है। आला कमान सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली गए सूबे के सीएम अमरिंदर सिंह ने कल शाम को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। एक समाचार एजेंसी के अनुसार आज मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। इस खबर के साथ ही कि पहल अमरिंदर सिंह की तरफ से हुई है राजनीतिक गलियारों में कयासबाजियों का दौर तेज हो गया है। खास तौर पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से अमरिंदर सिंह के तल्ख रिश्ते को देखते हुए कई तरह की बातें की जा रही हैं।

इससे पहले कल अमरिंदर सिंह की सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर यह मुलाकात हुई। माना जा रहा है कि पंजाब में कैबिनेट में फेरबदल के मद्देनजर संभावित मंत्रियों के नामों और राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई। माना जा रहा है कि सिद्धू से उनके रिश्तों को लेकर सोनिया गांधी ने उन्हें नसीहतें भी दीं।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें पाकिस्तान के ड्रोन आतंक से अवगत करवाया। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने एक विस्तृत रिपोर्ट भी केंद्रीय गृह मंत्री को सौंपी। मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री से आग्रह किया कि पाकिस्तान की शह प्राप्त आतंकवादी ताकतों का मुकाबला करने के लिए जल्द से जल्द केंद्रीय हथियारबंद पुलिस बलों की 25 कंपनियां तैनात की जाएं।