पटना

पटना: अब परिजनों से सीधे मिल सकेंगे जेल में बंद कैदी


अनशन के बाद जेल आईजी ने लिया निर्णय

पटना (आससे)। राजधानी पटना स्थित बेऊर जेल में बंद कैदी अब अपने परिजनों से मिल सकेंगे। जेल प्रशासन ने कोरोना काल में लगाई गई रोक को हटाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय जेल में बंद कैदियों के विरोध-प्रदर्शन करने के बाद लिया गया है।

जानकारी के अनुसार आज बेऊर जेल में बंद सैकड़ों कैदी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गये थे, और अपनी मांगों को लेकर जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। सभी कैदी कोरोना काल के कारण जेल प्रशासन द्वारा परिजनों से मुलाकात पर लगाई गई रोक को हटाने की मांग कर रहे थे। इधर, बेऊर जेल के बाहर कैदियों के परिजन भी अनशन पर बैठे थे।

कैदियों के अनशन के बाद जेल प्रशासन ने फिजिकल मुलाकात एक नवंबर से शुरू करने का निर्णय लिया है। जेल प्रशासन द्वारा बिहार के सभी जिले के जेल अधीक्षक को सीधी मुलाकात को लेकर तैयारी करने का निर्देश दिया गया है। कैदियों के परिजनों से सीधी मुलाकात की व्यवस्था एक नवंबर से लागू होगी।

जेल आईजी ने बिहार के सभी जेलों में फिजिकल मुलाकात शुरू करने का आदेश दिया है। अब कैदियों का सामान भी जेल के अंदर ले जाया जा सकेगा। कोरोना काल में परिजनों की मुलाकात की व्यवस्था बंद की गयी थी, जिसे अब बहाल किया जाएगा। जेल आईजी ने सभी जेलों में फिर से फिजिकल मुलाकात शुरू करने का निर्देश दिया है।