पटना

खगड़िया: बारिश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के  लोगों की बढ़ा दी मुश्किलें  


डीएम ने बाढ़ के मद्देनजर गोगरी और परवत्ता के बंद शैक्षणिक संस्थानों को खोले जाने का दिया आदेश

खगड़िया (आससे)। खगड़िया जिला में आज सुबह से हो रही लगातार बारिश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित परवत्ता और गोगरी क्षेत्र में हालांकि पानी घटने लगा है लेकिन बारिश ने विस्थापित शरणार्थियों की परेशानी बढ़ा दी है। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बाढ़ के मद्देनजर गोगरी और परवत्ता के विद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों पर बंद करने के आदेश पर लगाये गए रोक को हटाए जाने का आदेश दिया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि वैसे विद्यालय जो बाढ़ से प्रभावित हैं या जाने आने हेतु पहुंच पथ जलमग्न हैं वे यथावत बंद रहेंगे। इधर आज हुई घंटों मूसलाधार बारिश से खगड़िया शहर के कई इलाकों में जल जमाव से नारकीय स्थिति बन आई। सदर अस्पताल जाने के रास्ते, परिसर और अस्पताल प्रवेश द्वार के समीप भारी जल जमाव के कारण  सदर अस्पताल जाने आने वाले लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

सदर अस्पताल में सुविधाएं बढ़ने का दावा करने वाले सदर अस्पताल प्रबंधन अथवा जिला प्रशासन के अधिकारी सदर अस्पताल पहुंच पथ के मरम्मती कराये जाने की दिशा में गंभीर नहीं हैं। जिस कारण बारिश के बाद आने जाने वाले मरीजों और उनके परिजनों की परेशानी साफ देखी जा सकती है। भारी बारिश के कारण शहर के पोस्टऑफिस रोड़ एवं अन्य कई इलाकों में जल जमाव ने जल निकासी व्यवस्था की पोल खोल दी है।