पटना

रोहतास: समोसा के पैसे मांगे, तो मारी गोली; एक की मौत


डिहरी ऑन सोन (रोहतास)(आससे)। रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के सकला बाजार पर सोमवार की  देर शाम अपराधियों ने दो सहोदर भाइयों को दुकान पर ही समोसा के पैसे की विवाद पर गोलीमार दिया। जिसमें एक की  भाई मौत हो गई जबकि दुसरा गंभीर रुप से जख्मी हो गया। घटना को अंजाम देकर अपराधी आराम से भाग निकले।

घटना में बड़े भाई रोशन कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि दूसरा छोटा भाई अरुण प्रसाद बुरी तरह जख्मी है। परिजनों एवं आसपास के लोगों ने जख्मी युवक को इलाज के लिए बिक्रमगंज स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बताई जाती है। इस मामले मे   एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर ली है वहीं दूसरे की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार नाथा बिगहा निवासी शिवजी प्रसाद के चाय-नाश्ता की दुकान सकला बाजार में  है। सोमवार के शाम कुछ लोग दुकान पर पहुंचे और दुकान पर कार्य कर रहे दोनों भाइयों को गोली मार दी। जिससे 25 वर्षीय रोशन कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि दूसरा भाई 22 वर्षीय अरुण प्रसाद को गोली पेट में लग गई गई। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो जमीन पर गिर छटपटाने लगा। घटना को अंजाम देकर अपराधी भाग निकले।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन चर्चा है कि  समोसे की पैसे देने के विवाद पर घटना घटी  ।वही  बिक्रमगंज के एसडीपीओ राज कुमार सिंह ने बताया की पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है। घटना मे शामिल अपराधियों को चिन्हित करने का कार्य तेजी से जारी है।

गांव में घटना की सूचना मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। घटना के संबंध में जिसने भी सुना वह घटनास्थल की ओर चल पड़े। घटना के बाद आक्रोशित दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी। बड़े भाई के मौत का समाचार गांव में मिलते हीं परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। घटना से सभी ग्रामीणों एवं बाजार वासियों में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है।

काराकाट थाना अध्यक्ष ने बताया कि उक्त मामले में एक नामजद सुजीत पांडेय को गिरफ्तार कर ली गई है जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है।