पटना

मुंगेर में दिनदहाड़े दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 5 लाख की लूट


मुंगेर (आससे)। मुंगेर में बेखौफ अपराधियों ने बैंक में घुसकर दिनदहाड़े 5 लाख 54 हजार 418 रुपए लूट लिया। घटना हिसुआ थाना क्षेत्र के असरगंज प्रखंड के मासुमगंज स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुई। बैंककर्मियों के अनुसार, मंगलवार दोपहर 4 बजे 8 अपराधी बैंक के अंदर घुस गए। हथियारबंद अपराधियों को देख बैंक में अफरातफरी मच गई।

अपराधियों ने हथियार के बल पर 7 बैंककर्मियों बंधक बनाकर कमरे में बंद कर लिया। बैंक मैनेजर ने विरोध किया तो एक अपराधी उनके मुंह में पिस्टल डालकर कहा कि अगर पुलिस को खबर करने की कोशिश करोगे तो गोली मार देंगे। इसके बाद कैशियर से लॉकर की चाबी छीनकर उसमें रखे कैश निकाल लिए।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही तारापुर के SDPO दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई। बैंक का CCTV फुटेज किसी के हाथ नहीं लगे, इसलिए बैंक के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। पुलिस ने बैंक मैनेजर से घटना जानकारी ली। पुलिस के अनुसार, बैंक में हुई वारदात की जांच की जा रही है। बैंक और उसके आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाला जा रहा है। अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि वारदात के समय बैंक में भीड़ कम थी। इसी का फायदा उठाकर डकैत घुस गए। अंदर घुसते ही हथियार के बल पर वारदात को अंजाम दिया। बैंक में सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। बैंक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करवाना चाहिए। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।