Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

एक भी मुस्लिम नेता को टिकट न देने पर कांग्रेस में बगावत


मुंबई। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद कांग्रेस में बगावत देखने को मिल रही है। टिकट बंटवारे को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मोहम्मद आरिफ (नसीम) खान ने महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 प्रचारक समिति से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद ओवैसी की पार्टी ने उन्हें खुला ऑफर दे दिया।

 

क्या है मामला?

दरअसल, मोहम्मद आरिफ ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को एक पत्र लिखकर आगे के चुनाव प्रचार में हिस्सा न लेने की बात कहते हुए कांग्रेस की प्रचारक समिति से इस्तीफा दे दिया था। आरिफ ने कहा,

खरगे जी, मैं आपका धन्यवाद देता हूं कि आपने मुझे इस प्रचार समिति का हिस्सा बनाया, लेकिन मैं मुस्लिम समुदाय का नेता हूं और मुसलमान मुझसे पूछ रहे हैं कि पार्टी ने किसी मुस्लिम उम्मीदवारों के लिए कोई सीट क्यों नहीं दी। इस कारण मैं उन लोगों को मुंह नहीं दिखा पाउंगा और प्रचार नहीं कर पाउंगा। लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि कांग्रेस को मुस्लिमों का वोट तो चाहिए, लेकिन मुस्लिम उम्मीदवार नहीं चाहिए।

मोहम्मद आरिफ के खरगे को लिखे पत्र के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने उन्हें खुला ऑफर दिया है। महाराष्ट्र AIMIM के अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने ऑफर देते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि आपने सिर्फ स्टार प्रचारक के पद से इस्तीफा क्यों दिया। आपको उस पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए जो केवल मुस्लिम वोट चाहती है लेकिन उनका नेतृत्व नहीं। अगर आप हमारी पार्टी में आ जाते हैं तो हम आपको मुंबई से सीट देने के लिए तैयार हैं।

नसीम खान का भी आया रिएक्शन

AIMIM के ऑफर पर नसीम खान का भी आया रिएक्शन आया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों और हर जाति को समान अवसर दिए। उन्होंने कहा कि मैं एआईएमआईएम को उनके प्रस्ताव के लिए धन्यवाद देता हूं, लेकिन मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा, क्योंकि मैं कांग्रेस के साथ हूं और कांग्रेस में रहूंगा।