पटना

पटना: कृषि अधिकारी के आवास पर निगरानी का छापा


लाखों के जेवरात, 5 लाख नकद एवं निवेश के कागजात बरामद

(आज समाचार सेवा)

पटना। कृषि विभाग के भूमि संरक्षण के निदेशक गणेश कुमार उर्फ गणेश राम के आवास पर उनकी मौजूदगी में आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी विभाग की टीम ने छापा मारा है। गणेश कुमार के खिलाफ निगरानी थाने में आय से एक करोड़ 43 लाख 91 हजार 23 रुपए अधिक संपत्ति रखने का मामला भी दर्ज किया गया है।

शनिवार की सुबह 8 बजे से ही पटना की मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी (निगरानी अन्वेषण ब्यूरो) की टीम छापेमारी को अंजाम दिया। 7 घंटे से निगरानी की टीम गणेश राम के निवेशों का हिसाब लगाने में जुटी रही, लेकिन कागजात निकलने का सिलसिला जारी रहा।

शनिवार की दोपहर कृषि विभाग के भूमि संरक्षण के निदेशक गणेश कुमार के आशियाना नगर में मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित आवास पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापामारी की। अब तक की तलाशी में उनके घर से विभिन्न बैंकों, बीमा पॉलिसी में निवेश सहित जमीन के कागजात मिले हैं। लाखों के जेवरात और 5 लाख 10 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं। निगरानी की टीम की ओर से तलाशी का काम जारी है।

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के मुताबिक, गणेश कुमार की वार्षिक संपत्ति की विवरणी में निवेश से संबंधित इन कागजातों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ट्रेनी डीएसपी अरुणोदय पांडेय ने कहा कि कृषि अधिकारी के खिलाफ निगरानी में एफआईआर दर्ज हुई थी। कोर्ट ने वारंट जारी किया था। इसके बाद छापेमारी की जा रही है।

वहीं छापेमारी टीम में मौजूद अफसर सत्यनारायण राम ने बताया कि कृषि अधिकारी गणेश राम की मौजूदगी में छापेमारी चल रही है। वे घर में ही हैं। आवास से कई तरह के कागजात की बरामदगी हुई है। आवास को पूरी तरह से सर्च किया जा रहा है।