पटना

पटना: सुहागन ज्वेलर्स गोलीबारी कांड का 24 घंटे में खुलासा, पांच गिरफ्तार


पटना (निप्र)। राजीव नगर स्थित सुहागन ज्वेलर्स गोलीबारी कांड का पटना पुलिस ने २४ घंटे  के अंदर खुलासा करते हुए आरोपी व कुख्यात अपराधी पंकज शर्मा समेत पांच अपराधियो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकडे गये अपराधियों के पास से गोलीबारी में इस्तेमाल किये गये हथियार को भी बरामद कर लिया है।

शुक्रवार को एसएसपी मानवजीत सिह ढिल्लो ने प्रेस वार्ता के दौरान घटना का खुलासा करतें हु्रए बताया कि १९ जनवरी को दोपहर २.३०बजे सूचना मिली की राजीव नगर रोड नंबर १६ स्थित सुहागन ज्वेलर्स मे अज्ञात अपराधियो द्वारा दुकान के मालिक राकेश कु मार सोनी पर तबाडतोड गोलिया चलाया है जिससे राकेश कु मार सोनी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। श्री ढिल्लो ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही घटना के उदभेदन और अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए सिटी एसपी मध्य के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें डीएसपी विधि व्यवस्था, थानाध्यक्ष राजीव नगर, शास्त्रीनगर, दीघा एवं अन्य पुलिसकर्मियो को शामिल किया गया।

एसएसपी ने बताया की अनुसंधान के दौरान जानकारी मिली की ९ जनवरी को भी सुहागन ज्वेलरी दुकान के सामनें अज्ञात अपराधियो ने गोलीबारी किया था जिसमें एक सरकारी शिक्षक सुशील कुमार को गोली लगी थी। इस सन्दर्भ मे राजीव नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। इस कांड के अनुसंधान में पेशेवर अपराधी पंकज शर्मा का नाम सामने आया था जो उस समय बेउर कारा मे बंद था। तत्काल पुलिस टीम पंकज शर्मा के संबंध में सूचना संकलन का काम शुरू कर दिया गया।

अनुसंधान के दौरान ही पुलिस टीम को जानकारी मिली की अपराधी पंकज शर्मा इन दिनो राजीव नगर इलाके में अपने गुर्गो के साथ लगातार देखा जा रहा है। इस सूचना के बाद तत्काल पूरे इलाके की घेराबंदी कर गुप्त सूचना के आधार पर संदिग्ध हुलिये के बाइक पर सवार २लोगो को गिरफ्तार किया गया। इनकी तलाशी में १ देशी पिस्टल एव २जिन्दा गोली बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान एक नें अपना नाम पकंज शर्मा एवं प्रवीण कुमार उर्फ झुन्नु बताया। पुलिस ने जब गहन पूछताछ किया तो इन्होने खुलासा किया की सुहागन ज्वेलर्स गोली कांड को इन्ही लोगो द्वारा अंजाम दिया गया है।

उक्त घटना मे इनके अलावे गोविन्दा थाना बिदुपुर जिला वैशाली व इनके तीन अन्य साथी शामिल थे। पूछताछ के दौरान पंकज शर्मा ने खुलासा किया की सुहागन ज्वेलर्स के मालिक राकेश कुमार सोनी को मै पूर्व मे लूटे हुए स्वर्ण आभूषण बेचता था। इसी संबंध मे पुराना लेनदेन बकाया था, जिसे दो तीन वर्षो से मांग रहा था लेकिन राकेश सोनी द्वारा बार बार इंनकार किया जा रहा था। इसी अदावत मे पूर्व मे भी मैने इस पर हमला करवाया था जिसमें किसी अन्य व्यक्ति को गोली लग गयी थी एव इस बार भी इसे मारने के लिए मैने ही इस पर गोली चलवायी।

पंकज ने पूछताछ के दौरान बताया कि घटना से पूर्व मैने झुन्ना के भाई सुविन्द्र कुमार उर्फ बंटी से इस काम मे मदद मांगा था तो उसने अपने एक मित्र जितेन्द्र कुमार की लाईसेंसी रिवाल्वर व कारतूस लाकर दी थी जिसको लेकर हमने घटना को अंजाम दिया था। एसएसपी ने बताया कि पंकज के निशानदेही पर तत्काल गोविन्दा कुमार, सुविन्द कुमार उर्फ बंटी एवं जितेन्द्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया एवं १ लाईसेंसी रिवाल्वर व ४ जिन्दा कारतूस भी बरामद किया गया इसके अलावे घटना के समय इनके द्वारा पहने गये कपडे और एक पल्सर-२२० बाइक नंबर बीआर०१डीभी३५२० व एसपी १२५-डीएलएक्स होडा बाइक नंबर बीआर०१एफएच ३६९४ को बरामद किया गया है।