Latest News खेल

पहले टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा, शमी और जडेजा को लेकर भी आया अपडेट


नई दिल्ली, । बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव किया गया है। चोट के कारण तीसरे वनडे से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रोहित पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर अभिमन्यू ईश्वरन को शामिल कर लिया गया है।

बीसीसीआइ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बाएं अंगूठे की चोट के लिए मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। उन्हें इस चोट के लिए उचित प्रबंधन की सलाह दी गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

हालांकि, दूसरे टेस्ट मैच में रोहित की उपलब्धता को लेकर कहा गया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम बाद में फैसला करेगी।

jagran

रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन दोनों के बारे में कहा गया है कि ये अपनी इंजरी से पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं।

मोहम्मद शमी के स्थान पर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को जबकि रवींद्र जडेजा के स्थान पर सौरव कुमार को शामिल कर लिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज 14 दिसंबर से चटगांव में होने जा रहा है।

jagran

सेलेक्शन कमेटी ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया है। 12 साल बाद उनादकट की टीम इंडिया में वापसी हो रही है।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।