Latest News खेल

इशान किशन की पारी के बाद मुश्किल में धवन,


नई दिल्ली, । बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इशान किशन की विस्फोटक 210 रन की पारी ने शिखर धवन की मुश्किलें बढ़ा दी है। जिस तरह की पारी इशान किशन ने खेली है उसके बाद उन्हें नजरअंदाज करना टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं होगा। दूसरी तरफ शुभमन गिल ने भी वनडे क्रिकेट में अपनी कंसिसटेंसी से प्रभावित किया है।

ऐसे में पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने टीम में शिखर धवन की जगह को लेकर बड़ी बात कह दी है।

उन्होंने कहा कि ‘यदि टीम मैनेजमेंट को लगता है कि वनडे में 275-300 का स्कोर पर्याप्त है, तभी धवन की जगह बनती है। धवन इस तरह के बल्लेबाज नहीं हैं जो 130-140 की स्ट्राइक रेट से रन बना सके।’ पिछले 11 इनिंग की बात करें तो धवन के बल्ले से केवल एक अर्धशतकीय पारी निकली है।

jagran

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने कहा कि ‘यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करेगा वे किस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अगर टीम प्रबंधन अभी भी मानता है कि 275-300 उनका लक्ष्य है, तो आपको शिखर धवन की जरूरत है, क्योंकि वह अभी भी उस तरह का खिलाड़ी है।

ये अलग बात है कि उन्होंने इस सीरीज में रन नहीं बनाए हैं। लेकिन अगर आप उसे दोबारा मौका देते हैं और उससे कहते हैं कि हमें 275-300 ही स्कोर करना है तो शिखर धवन की जगह वर्ल्ड कप तक रहेगी। लेकिन अगर हमने तय कर लिया है कि हमारा पार स्कोर 325-350 होगा तो धवन के लिए कोई जगह नहीं है।’

बांग्लादेश सीरीज में असफल धवन

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की बात करें तो शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा था। पहले मैच में उन्होंने 7 रन, दूसरे मैच में 8 रन और तीसरे मैच में केवल 3 रन बनाए थे। यही कारण है कि टीम इंडिया को तीनों मैच में अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई।