News TOP STORIES नयी दिल्ली

पीएम मोदी का तमिलनाडु-केरल दौरा कल: कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास,


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे। इस दौरान वह चेन्नई में कई प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि चेन्नई के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सेना को अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक भी सौंपेंगे। इसके अलावा कोच्चि में वह विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क 1ए टैंक को शामिल करने की मंजूरी दी है, जिसकी कीमत लगभग 8,400 करोड़ रुपए है। पीएम कल चेन्नई में अर्जुन टैंक के नवीनतम संस्करण को भारतीय सेना को सौपेंगे।

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने बताया है कि मोदी 14 फरवरी को चेन्नई में अर्जुन टैंक के नवीनतम संस्करण को भारतीय सेना को सौपेंगे। डीआरडीओ ने टैंक को पूरी तरह से डिजाइन और विकसित किया गया है।

एक उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क 1ए टैंक को शामिल करने की मंजूरी दी है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन डीआरडीओ द्वारा डिजाइन और विकसित 124 अर्जुन टैंकों में से फ्लीट के पहले बैच में 118 अर्जुन टैंक शामिल किए जाएंगे और भारतीय सेना पहले ही इनकी तैनाती कर चुकी है। इन टैंकों पाकिस्तान से लगी सीमा पर पश्चिमी रेगिस्तानी इलाकों में तैनात किया गया है। यह 118 अर्जुन टैंक भारतीय सेना की दो रेजिमेंट बनाएंगे।