News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने 8 साल की बच्‍ची से पूछा, क्या आप जानती हैं कि मैं क्या करता हूं? सुनकर सभी हुए लोटपोट


नई दिल्ली,  संसद में आठ साल की बच्ची के लिए एक विशेष दिन था क्योंकि वह पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली थी। पीएम मोदी और बच्‍ची के बीच हुई दिलचस्प बातचीत सभी के लिए यादगार बन गई। मध्य प्रदेश के उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया बुधवार को अपने परिवार को प्रधानमंत्री से मिलने संसद पहुंचे।

बच्‍ची के साथ पीएम मोदी की दिलचस्‍प बातचीत

इस मुलाकात के दौरान अनिल फिरोजिया की 5 साल की बेटी अहाना फिरोजिया से पीएम मोदी ने विशेष तौर पर बात की। पीएम मोदी ने अहाना से पूछा कि क्या वह जानती हैं कि वह कौन हैं। बच्ची ने जवाब दिया कि हां, आप मोदी जी हैं। मैं आपको जानती हूं और मैं आपको टीवी पर देखती हूं। बच्ची ने आगे जवाब दिया कि आप लोकसभा टीवी (लोकसभा टीवी में नौकरी करते हो) के लिए काम करते हैं। बातचीत के अंत में उसकी बातों से कमरा ठहाकों से गूंज उठा।

प्रधानमंत्री ने बच्‍ची को खाली हाथ वापस नहीं जाने दिया और उन्हें चाकलेट नहीं दी। साथ ही पीएम मोदी ने अनिल फिरोजिया को अपना वजन कम करने के लिए सराहना की, लेकिन कहा कि अभी उन्हें और वजन कम करने की जरूरत है। अतीत में कई दिलचस्प घटनाएं हुई हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बच्चों के साथ हल्के पल बिताते देखा गया था।

उज्‍जैन के सांसद ने मानी नितिन गडकरी की सलाह

अनिल फिरोजिया पहली बार सांसद बने हैं, जिन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सलाह के बाद उन्‍हानें अपना वजन काफी कम कर लिया है। गडकरी ने सांसद को हर किलो वजन कम करने के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र के लिए 1,000 करोड़ रुपये का आश्वासन दिया गया था। इसके बाद अनिल फिरोजिया ने 21 किलो वजन घटाया है, इसलिए उनका मानना ​​है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लिए 21,000 करोड़ रुपये मिलने की गारंटी है। इससे पहले जब सांसद अनिल फिरोजिया ने अपना वजन 15 किलो कम किया था, तो उन्होंने मीडिया से कहा था कि मैं दुनिया का सबसे महंगा सांसद हूं। अभी 6000 करोड़ दिया है। यहां पर विकास चल रहा है, मेडिकल कालेज मिला। मुझे पूर्ण विश्वास है कि 15 किलो वजन कम किया है तो विकास कार्यों के लिए और पैसा मिलेगा।