News TOP STORIES नयी दिल्ली

पुडुचेरी में कांग्रेस की नारायणसामी का गिरना तय, फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले एक और MLA का इस्तीफा


पुडुचेरी में कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में रविवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक और विधायक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए विधायक के लक्ष्मीनारायणन ने विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुन्धु को अपना इस्तीफा सौंपा. बाद में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि नारायणसामी के नेतृत्व वाली इस सरकार ने बहुमत खो दिया है. लक्ष्मीनारायणन ने कहा कि उन्होंने पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

विधायक के इस्तीफे से मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को बड़ा झटका लगा है. सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, जहां मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को अपनी सरकार बचाने के लिए बहुमत साबित करना होगा. पिछले महीने से अब तक दो मंत्रियों सहित पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद नारायणसामी सरकार संकट का सामना कर रही है.

पुडुचेरी की 33 सदस्यीय विधानसभा में अभी 27 सदस्य ही हैं, जिनमें कांग्रेस के 10 सदस्य हैं और इनमें विधानसभा अध्यक्ष भी शामिल हैं. कांग्रेस के गठबंधन साझेदार डीएमके के तीन सदस्य और माहे क्षेत्र से एक निर्दलीय विधायक का भी नारायणसामी सरकार को समर्थन प्राप्त है. वहीं विपक्षी दलों के 14 सदस्य हैं.

इससे पहले गुरुवार को पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने कार्यभार संभालने के कुछ घंटे के अंदर ही केंद्र शासित प्रदेश में कांग्रेस सरकार को 22 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया था. उन्होंने कहा कि वो संविधान के मुताबिक कार्य करेंगी.