News TOP STORIES बंगाल

पुरुलिया में बोलीं ममता- केन्द्रीय संस्थाओं को बंद कर रही है BJP, केवल PM मोदी की ‘झूठ की फैक्टरी’ चलती रहेगी


आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी जान फूंक दी है। जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए पार्टियों के बीच बयानबाजी और रैलियों का दौर जारी है। इस बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पुरुलिया में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केन्द्रीय संस्थाओं को बंद कर रही है, केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ”झूठ की फैक्टरी” चलती रहेगी।

उन्होंने कहा कि झारखंड के जमशेदपुर में भाजपा सरकार ने आदिवासियों से भूमि अधिकार छीन लिए लेकिन हमारी सरकार ने आदिवासियों के भूमि अधिकार बहाल की है। ममता ने कहा कि हमारी सरकार ने पानी की समस्या को दूर कर दिया है। अभी जो 100 दिन का काम दिया जा रहा है उसे 200 दिन में भी बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ झूठे वादे करती है।

उन्होंने कहा कि यह पार्टी मीर जाफर और डकैत की पार्टी है। आज महिलाओं और दलितों की हालत यूपी में खराब है। वहीं इससे पहले ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा ने ”लोगों को धमकाने के लिए गुंडे बुलाए हैं। ये गुंडे आपके घर आकर हाथ जोड़कर महिलाओं से वोट मांग सकते हैं।”

बनर्जी ने कहा, ”भाजपा के नेता चुनाव से पहले झूठ बोलते हैं। वे चावल, दालें, चाकरी (नौकरी) और हर चीज का वादा करेंगे, लेकिन चुनाव के बाद वे नजर नहीं आएंगे। मैं जानना चाहती हूं कि (2014 लोकसभा चुनाव से पहले) हर नागरिक के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपए जमा कराने के पार्टी के वादे का क्या हुआ।” बनर्जी ने कहा, ”यदि ये लोग आपको अप्रत्यक्ष रूप से धमकाते हैं तो उन्हें खदेड़ने के लिए अपने घरों के बरतन हाथों में लेकर तैयार रहें।” बनर्जी ने आरोप लगाया कि पार्टी ने ”मतदाताओं को लूटने” के लिए बाहर से गुंडे बुलाए हैं।