News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पुलिस ने बरामद किया स्वाति मालीवाल केस का फुटेज, अध्यक्षा के साथ हुई थी बदसलूकी


नई दिल्ली, : बीते दिनों दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था। उन्होंने बताया कि एक कार सवार ने उनके साथ बदसलूकी की और गलत इशारे किए और इसका विरोध करने पर उन्हें दिल्ली एम्स से सामने करीब 15 मीटर तक घसीटा। 

अब पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले से जुड़ा फुटेज बरामद किया है। वीडियो में स्वाति मालीवाल फुटपाथ पर खड़े होकर इंतजार करती हुई दिख रही हैं तभी वहां एक कार आती है और ड्राइवर उन्हें अंदर आने के लिए कहता है। इस पर मालीवाल को यह कहते हुए सुना जा सकता है, माफ करें, आपकी आवाज नहीं आ रही है, आप मुझे कहां छोड़ेंगे?  मुझे घर जाना है मेरे रिश्तेदार आ रहे हैं। और इसके बाद कार सवार वहां से चला जाता है।

वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि कुछ देर बाद वही गाड़ी यू-टर्न लेकर फिर से डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष के पास आ जाती है। स्वाती फिर वह ड्राइवर से पूछती हैं, आप वही व्यक्ति हैं, जिससे मेरी अभी बात हुई थी, आप मुझे छोड़ देंगे? आप मुझे कहाँ छोड़ेंगे? मैंने आपको कहा था ना मेरे रिश्तेदार आ रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा के पहलुओं की जांच कर रही थी: अध्यक्ष दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ कंझावला में हिट-एंड-रन मामले में 20 वर्षीय युवती की मौत बाद दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति का निरीक्षण कर रही थी।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी किया गिरफ्तार दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में रहने वाले 47 वर्षीय एक व्यक्ति को गुरुवार सुबह हुई घटना के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त चंदन चंदन चौधरी ने बताया कि एक गश्त करने वाले वाहन ने सुबह करीब 3 बजे एम्स के सामने फुटपाथ पर देखा और पूछा कि क्या वो परेशानी में हैं। मालीवाल द्वारा अपनी आपबीती सुनाने के बाद पुलिस ने कार का पता लगाया और उसके चालक हरीश चंद्र को कई धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।