Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रतिबंधों ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी,


नई दिल्ली, । महरौली-बदरपुर रोड पर जामिया हमदर्द विवि के पास कोरोना प्रतिबंधों के चलते डीटीसी बस में न चढ़ने देने पर लोगों ने धरना दे दिया। पुलिस ने उठाने का प्रयास किया, तो लोग उग्र हो गए और डीटीसी बसों पर पथराव कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस घटना में एक पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है।

प्रतिबंधों के तहत इस समय कुल 20 लोग ही बस में सफर कर सकते हैं। इसमें एक ड्राइवर, एक परिचालक और एक सुरक्षाकर्मी के अलावा 17 यात्री ही बस में रह सकते हैं। बृहस्पतिवार सुबह करीब आठ बजे डीटीसी बस एमबी रोड स्थित जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय के पास पहुंची तो यात्रियों की भीड़ बस में चढ़ने के लिए टूट पड़ी, लेकिन ड्राइवर व मार्शल ने नियमों का हवाला देते हुए रोक दिया। इससे गुस्साए लोगों ने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाकर उठाना चाहा, लेकिन लोग उग्र हो गए और वहां खड़ी बसों पर पथराव कर शीशे तोड़ना शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि बसों के इंतजार में लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि जाम की सूचना पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो कुछ लोग यात्रियों को सड़क पर धरना देने के लिए उकसा रहे थे। पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की ताकि ट्रैफिक सामान्य हो सके। समझने के बजाय लोगों ने बसों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने भीड़ को काबू करते हुए मौके से हटाया। इस दौरान कोई भी बल प्रयोग नहीं हुआ। संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और महामारी अधिनियम की धारा में एफआइआर दर्ज की है।