News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘प्रधानमंत्री की बात पर हंसी आती है’, गांधी जी पर पीएम मोदी के बयान से भड़के खरगे; बोले- शायद उन्होंने कभी…


, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर जुबानी वार किया है। खरगे ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने बताया कि उन्हें महात्मा गांधी जी के बारे में ‘गांधी’ फिल्म देखकर पता चला। मुझे इस बात पर हंसी आती है, शायद नरेंद्र मोदी ने गांधी जी के बारे में कभी नहीं पढ़ा।’

 

उन्होंने आगे कहा कि महात्मा गांधी जी को पूरी दुनिया जानती है, दुनिया की अलग-अलग जगहों पर उनके स्टैच्यू हैं। अगर नरेंद्र मोदी, महात्मा गांधी जी के बारे में नहीं जानते, तो उन्हें संविधान के बारे में भी पता नहीं होगा।

महात्मा गांधी जी अहिंसा पर विश्वास करते थे, उन्होंने कभी किसी से नफरत नहीं की, लेकिन नरेंद्र मोदी सिर्फ नफरत की बातें करते हैं, उनकी हर बात में नफरत झलकती है।

और क्या-क्या बोले खरगे?

दरअसल, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने गांधी जी को लेकर टिप्पणी की थी। मोदी की टिप्पणी के बाद विपक्षी दल के नेता उन पर हमलावर हैं। खरगे ने ये भी कहा कि कांग्रेस हमेशा जनता की समस्याओं को ध्यान में रखकर काम करती है।

जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री और सोनिया गांधी चेयरपर्सन थीं, तब हम गरीबों के लिए ऐसी योजनाएं लेकर आए, जिनसे गरीबों का फायदा हुआ, लेकिन नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक असमानता, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग जैसे मुद्दों को बढ़ावा दिया। हमने इन्हीं मुद्दों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जिसमें जनता का पूरा समर्थन मिला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान 421 बार ‘मंदिर-मस्जिद’ और विभाजनकारी मुद्दों पर बात की, जबकि चुनाव आयोग ने जाति और धर्म के आधार पर वोट की अपील नहीं करने का निर्देश दिया है।