Latest News खेल

रूस की 20 साल की खिलाड़ी पर सेरेना की आसान जीत, चौथे दौर में पहुंची


सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में अपने रिकॉर्ड 24 ग्रैंड स्लैम के लिए दावेदारी पेश कर रही है. वह 24वां ग्रैंड स्लैम जीतकर सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाली मागरेट की बराबरी कर लेंगी. मां बनने के बाद वह वह अब तक एक भी ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सकी हैं. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में शुक्रवार को 19 साल की अनास्तासिया पोटापोवा को 7-6, 6-2 से हराकर चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की.

जब खेल चल रहा था तब क्वारंटीन होटल में कोरोना संक्रमण का मामला आने के बाद विक्टोरिया प्रदेश सरकार ने शनिवार से लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया हालांकि अगले पांच दिन ऑस्ट्रेलियन ओपन को दर्शकों के बिना जारी रखने की अनुमति दे दी है.

20 साल छोटी खिलाड़ी को दी मात

मैच के पहले सेट में 25 सहज गलतियां करने के बाद भी अपने से लगभग 20 साल छोटी खिलाड़ी पर भारी पड़ने वाली सेरेना ने दर्शकों की गैरमौजूदगी पर कहा, ‘यह आदर्श स्थिति नहीं है, दर्शकों का स्टेडियम में वापस आना अच्छा था. लेकिन आपको किसी भी स्थिति में अच्छा करना होता है. उम्मीद है सब कुछ बेहतर होगा.’ विश्व रैंकिंग में 101वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ सेरेना पहले सेट के टाई-ब्रेकर में 5-3 से पिछड़ रही थी लेकिन फिर उन्होंने लगातार चार अंक बनाकर सेट अपने नाम किया.

ऑस्ट्रेलियन ओपन के सात खिताब सहित 23 ग्रैंडस्लैम विजेता के अनुभव का दूसरे सेट में पोटापोवा के पास कोई जवाब नहीं था. अगले दौर में उनका सामना बेलारूस की एरिना सबालेंका से होगा. सबालेंका ने ग्रैंडस्लैम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया.

सबालेंका का करेंगी सामना

सबालेंका ने अमेरिका की एन लि को 6-3, 6-1 से हराया. सबालेंका शीर्ष 16 में शामिल अकेली खिलाड़ी हैं जो आज तक किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची है. वह 2018 यूएस ओपन में चौथे दौर तक पहुंची थी. तीसरे दौर में 14वीं वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुगुरूजा ने जरीना दियास को 6-1, 6-1 से हराया जबकि मार्केटा वोंड्राउसोवा ने सोराना क्रिस्टी को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी.

पुरुषों के वर्ग में 2020 यूएस ओपन के उपविजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की जबकि 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव प्रतिद्वंद्वी पाब्लो कार्रेनो के मैच के बीच में हटने के कारण अगले दौर में पहुंच गये.