Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज लखनऊ

प्रयागराज: बाघंबरी मठ की भव्य सजावट, नरेंद्र गिरि का षोडसी भंडारा और बलवीर गिरि की चादरपोशी


  1. प्रयागराज के बाघंबरी मठ के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि का शव उनके कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया था. हत्या या आत्महत्या के बीच उलझी गुत्थी को सुलझाने की जिम्मेदारी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को दी गई है. इन सबके बीच आज नरेंद्र गिरि का षोडशी भंडारा बाघंबरी मठ में आयोजित है.

षोडशी भंडारे के साथ ही गद्दी के नए महंत बलवीर गिरि की चादरपोशी भी होनी है. नरेंद्र गिरि के षोडसी भंडारे और नए महंत बलवीर गिरि की चादरपोशी के लिए पूरे मठ को सजाया गया है. मठ बाघंबरी गद्दी में नरेंद्र गिरि को अंतिम विदाई, श्रद्धांजलि देने के साथ ही मठ के नए महंत बलवीर गिरि की चादरपोशी होगी. चादरपोशी के साथ ही औपचारिक रूप से मठ के महंत की जिम्मेदारी संभाल लेंगे.

देशभर से साधु-संत प्रयागराज पहुंचे

संन्यासी चादरपोशी के कार्यक्रम को उत्सव के रूप में लेते हैं. साधु संत और निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत बलवीर गिरि की चादरपोशी कर उन्हें मठ का महंत घोषित करेंगे. देश भर से संन्यासी नरेंद्र गिरि के अंतिम श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंचे हैं. नरेंद्र गिरि के षोडशी भंडारे और बलवीर गिरि की चादरपोशी के लिए मठ बाघंबरी गद्दी को भव्य रूप से सजाया गया है.