Latest News नयी दिल्ली बंगाल

प. बंगालः BJP नेता ‘अधिकारी बंधु’ पर FIR, राहत सामग्री चोरी करने का लगा आरोप


  • नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के कांथी में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई सौमेंदु अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। तृणमूल कांग्रेस ने दोनों नेताओं पर नगर पालिका से राहत सामग्री चोरी करने का आरोप लगाया है। इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज की गई है।

नंदीग्राम सीट से ममता के खिलाफ लड़ा था चुनाव
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले शुभेंदु अधिकारी तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था और ममता को करारी मात भी दी थी। चुनाव परिणाम के बाद से ही भाजपा नेता और तृणमूल के बीच मतभेद साफ तौर पर दिख रहा है। भाजपा ने नंदीग्राम से विधायक और कभी ममता बनर्जी की करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना है।

शुभेंदु के एक करीबी सहयोगी को किया गिरफ्तार
केंद्र ने उनके पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिव्येंदु अधिकारी को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दे रखी है। सरकारी नौकरी घोटाला मामले में संलिप्तता को लेकर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के एक करीबी सहयोगी राखल बेरा को गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि बेरा ने जुलाई-सितंबर 2019 के आसपास उससे नौकरी दिलाने के एवज में 2 लाख रुपए लिए। बेरा तत्कालीन तृणमूल कांग्रेस सरकार में सिंचाई विभाग के मंत्री हैं।