Latest News आगरा राष्ट्रीय लखनऊ

फेसबुक के दिए आईपी एड्रेस से खुला चौंकाने वाला राज, तीन साल तक जिसने वसूले 10 लाख रुपये, वो निकली


आगरा। इंस्टाग्राम पर कानपुर की युवती के प्रेम में पड़े फिरोजाबाद के आनंद अपना सब कुछ लुटा बैठे। युवती ने पहले दबाव बनाकर उनसे मंदिर में शादी की। इसके बाद निजी फोटो प्रसारित करने की धमकी देकर धीरे-धीरे 10 लाख रुपये वसूल लिए।

इसके लिए उसने पति आनंद के नाम से ही फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई। आनंद पर दबाव बनाने को कुछ निजी फोटो प्रसारित भी किए। आनंद के ममेरे भाई की शिकायत पर हुई सीबीसीआईडी जांच में मामले का पर्दाफाश हुआ है। मामला करीब तीन साल पुराना है।

फिरोजाबाद के फरिहा थाने में सितंबर 2021 में आनंद के ममेरे भाई अजीत कुमार ने मामला दर्ज कराया। इसमें उन्होंने कानपुर के ग्वाल टोली की श्वेता चौधरी व अन्य पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। अजीत के मुताबिक आनंद की दो वर्ष पहले इंस्टाग्राम पर श्वेता चौधरी से मित्रता हुई।

दबाव बनाकर मंदिर में लिए सात फेरे

आरोप है कि संबंध घनिष्ठता में बदले तो श्वेता ने आनंद पर दबाव बना मंदिर में सात फेरे ले लिए। इसके बाद ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसने आनंद के नाम से फर्जी आईडी बनाकर उनकी निजी फोटो और जानकारी उस पर डाली। इसके बाद आनंद से धीरे-धीरे 10 लाख रुपये वसूल लिए।

परिवार को इस पूरे मामले में श्वेता चौधरी पर शक हुआ। मुकदमे की विवेचना फिरोजाबाद पुलिस से 2023 में सीबीसीआईडी स्थानांतरित हो गई।

अमेरिका स्थित मुख्यालय से मांगा एड्रेस

सीबीसीआईडी ने साइबर सेल के माध्यम से फेसबुक के अमेरिका स्थित मुख्यालय से आईडी बनाने वाला का आईपी एड्रेस मांगा। वहां से रिपोर्ट आने पर पता चला कि जिस सिम नंबर से आईडी बनाई गई, वह श्वेता के नाम थी।