Latest News पटना बिहार

बक्सर प्रशासन ने महादेवा घाट पर बिछाया जाल, अलर्ट हुए अधिकारी


  • बक्सर के जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश जारी किया है कि, जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी सजग होकर अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले घाटों पर सघन गश्ती करें. साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में जागरूकता फैलाने का काम करें.

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के चौसा घाट पर लगभग चार दर्जन से भी अधिक लावारिश शवों के मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गई है. राष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी होने के बाद प्रशासन द्वारा घाटों पर से देर रात तक शवों को निकालने और उसके पोस्टमार्टम कराने का सिलसिला जारी है. अब तक कुल 71 शवों को डिस्पोज किया गया है. शवों के सड़ जाने के वजह से मृत्यु का कारण पता नहीं चल पा रहा है. हालांकि, इन शवों के डीएनए सुरक्षित रखा गया है.

पुलिसकर्मियों को भी किया गया तैनात

वहीं, दोबारा लाशों का अंबार घाटों पर ना दिखे इसके लिए वीरपुर और महादेवा घाट के बीच जाल बिछाकर गंगा को सील कर दिया गया है. बता दें कि बीते दिनों महादेवा घाट पर लाश मिलने के बाद सरकार और जिला प्रशासन की फजीहत हुई थी. इसे देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. 100 रुपये किलो के हिसाब से लकड़ी बेची जा रही है. ताकि गंगा में लोगों द्वारा शव को बिना जलाए ना फेंका जाए. वहीं, इन घाटों पर पुलिस कर्मियों को भी तैनात कर दिया गया है. चौकीदार और गोताखोर की ड्यूटी लगा दी गई है, जो लगातार निगरानी कर रहे हैं.