Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

बसपा के पूर्व सांसद समेत कई नेता सपा में शामिल


  • लखनऊ, तीन अक्टूबर समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं के अपने खेमे में शामिल होने का दावा किया जिस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि दूसरी पार्टियों के ”स्वार्थी, टिकटार्थी व निष्कासित लोगों” को सपा में शामिल कराने से इस पार्टी का कुनबा और जनाधार बढ़ने वाला नहीं है।

रविवार को सपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए आज पूर्व सांसद तथा बसपा के राष्ट्रीय महासचिव वीर सिंह एडवोकेट (मुरादाबाद), पूर्व विधायक अजीम भाई (फिरोजाबाद) तथा भाजपा के युवा क्षेत्रीय मंत्री विनोद मिश्र (जौनपुर) ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

बयान में कहा गया कि सपा अध्यक्ष ने इन सभी नेताओं का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि इससे समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी। इसमें कहा गया कि बसपा-भाजपा छोड़कर आए नेताओं ने 2022 में सपा को बहुमत से जिताने तथा अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया। गौरतलब है कि बसपा के पुराने कार्यकर्ता वीर सिंह राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल-बदल का सिलसिला शुरू हो गया है।