News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बारामुला में लिया जवानों की शहादत का बदला, उरी मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी


श्रीनगर, : उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे उरी (बारामुला) सेक्टर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Baramulla Encounter) में तीनों आतंकवादियों को मार दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक उरी में तीन आतंकी छिपे थे, जिसमें से पहले दो मारे गए। वहीं, अब तीसरे आतंकी को नस्तेनाबूत कर दिया गया है। मुठभेड़ स्थल पर अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। 

सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए चलाई गोलियां

शनिवार को उस समय गोलियों की आवाज गूंज उठी, जब आतंकियों ने अपने ठिकाने की तरफ आते देख सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए गोली चलाई। सुरक्षाबलों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही मुठभेड़

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घेराबंदी में फंसे आतंकी हाल ही में गुलाम जम्मू कश्मीर से घुसपैठ कर इस तरफ आए हैं या पहले से ही इस इलाके में मौजूद थे। यह मुठभेड़ अग्रिम गांव हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही है। यहां घना जंगल, नाला और कुछ खाली घर भी हैं। संबधित अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को बीती रात अपने तंत्र से पता चला था कि हथलंगा के पास आतंकियों का एक दल देखा गया है।

 

आतंकियों और जवानों में ताबड़तोड़

खबर मिलते ही पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने उसी समय घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। आज तड़के जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बढ़ रहे थे तो आतंकियों ने उनकी घेराबंदी तोड़ृ भागने के लिए उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। आतंकियों ने जवानों पर राइफल ग्रेनेड और यूबीजीएल भी दागे हैं।

उरी में गिरफ्तार किए गए थे दो आतंकी

निकटवर्ती शिविरों और चौकियों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मुस्तैद जवानों ने एक-एक आंतकी को ढेर कर दिया है। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को उरी सेक्टर में ही सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार किया था।