News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बिजली सब्सिडी में अनियमितता बरतने का आरोप, LG ने 7 दिन में मांगी रिपोर्ट; केजरीवाल बोले- हम रुकने वाले नहीं


नई दिल्ली, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को उन आरोपों की जांच करने के लिए कहा है, जिनके मुताबिक बिजली वितरण कंपनियों को आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से सब्सिडी राशि भुगतान में अनियमितता बरती गई है। इस मामले में एलजी ने सात दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

रुकने नहीं दूंगा फ्री बिजली- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली में फ्री बिजली रोकना चाहती है। लेकिन मैं ऐसा होने नहीं दूंगा।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “गुजरात को “आम आदमी पार्टी” की फ्री बिजली गारंटी खूब पसंद आ रही है। इसलिए बीजेपी दिल्ली में फ्री बिजली रोकना चाहती है। दिल्ली के लोगों, भरोसा रखना। मैं आपकी फ्री बिजली किसी हालत में रुकने नहीं दूंगा। गुजरात के लोगों, आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार बनने पर 1 मार्च से आपकी भी बिजली फ्री होगी।”

‘हर चीज पर लगाया गया ज्यादा टैक्स लगा दिया’

इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आपने हर चीज़ पर इतना टैक्स लगा दिया। इतनी ज्यादा महंगाई कर दी। लोगों का खून चूस रहे हो। ऐसे में अगर मैं अपने लोगों की बिजली फ्री करके उन्हें थोड़ी राहत देता हूं तो वो भी आपसे बर्दाश्त नहीं होता? वो भी आप रोकना चाहते हो? ये मैं किसी हालत में नहीं होने दूंगा।”