पटना

बिहटा में स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या


बिहटा (पटना)(आससे)। मंगलवार की देर शाम बिहटा सब्जी बाजार में अपराधियों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देते हुए एक स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सरेराह हुई वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के बाद आसपास की दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं। तीन बाइक सवार आधा दर्जन अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

मौके पर पहुंचे एसएसपी उपेंद्र शर्मा, सिटी एसपी अशोक मिश्रा, एएसपी संतोष कुमार सहित, नेउरा, मनेर, बिक्रम, रानितलाब आदि की पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। फिलहाल हत्या का कारण नहीं पता चल सका है। पुलिस लूट के एंगल से भी मामले को देख रही है। बताया जाता है कि बिहटा सब्जी बाजार में स्थित मां विंध्यवासिनी ज्वेलर्स अवस्थित है। मंगलवार की शाम करीब सवा आठ बजे बेखौफ तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अपराधी पहुंचे। लूट की नीयत से दुकान में घुसकर तोडफ़ोड़ शुर कर दिया।

जिसका विरोध करने पर स्वर्ण व्यवसायी मंटू कुमार गुप्ता को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोली बरसा दिया। गोली की आवाज सुनकर जब उनका स्टाफ नीरज कुमार दुकान के बाहर से भीतर प्रवेश किया तो अपराधियों ने उसे भी जख्मी करते हुए मछली गली से जिनपुरा गांव के रास्ते फरार हो गए। गोलीबारी की घटना के बाद आसपास हडक़ंप मच गया। इससे पहले कि आसपास के लोग कुछ कर पाते अपराधी हवा में गोलियां चलाते हुए फरार हो गए।

सरेशाम हुई इस घटना के बाद बाजार की सभी दुकानें बंद हो गयी। अपराधी लूटपाट के इरादे से आये थे या उसका इरादा सिर्फ हत्या करना था। इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पायी है। घटना के बाद सभी अपराधी फरार हो गये। पुलिस अपराधियों के पकडऩे के लिए छापेमारी कर रही है।

बिहटा के व्यवसायियो ने प्रशासन के रवैये से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इसी तरह की आएदिन घटना घट रही है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा है और लगातार सूचना का आदान-प्रदान करने के बावजूद व्यवसायियों को सुरक्षा अभी तक नहीं मिल सकी है। मृतक परिवार को संवेदना व्यक्त करते हुए पूरे स्वर्णकार परिवार ने शोक प्रकट किया। मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की प्रशासन से मांग की।