पटना

बिहारशरीफ: पुलिस ने लूटकांड का उद्भेदन कर एक अपराधी को लूटी गयी राशि के साथ किया गिरफ्तार


बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने लूटकांड का उद्भेदन कर एक अपराधी को 60 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। सदर डीएसपी शिवली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि 19 दिसंबर को शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव निवासी नीरज कुमार अपने मोटरसाइकिल से बहन को लेकर बिहारशरीफ आ रहे थे। रास्ते में बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर स्थित यादव छात्रावास के पास अपराधियों ने उनकी मोटरसाइकिल रोकवाकर पिस्तौल भिड़ाकर 1 लाख 30 हजार रुपये  लूट लिया था।

इस संबंध में पीड़ित ने बिहार थाना में 828/20 कांड दर्ज कराया। इस लूटकांड की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक टीम गठित किया गया। गठित टीम में प्रशिक्षु डीएसपी मनोज कुमार, बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार एवं डीआईयू की टीम शामिल थी। गठित टीम ने अनुसंधान के दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर मामला का उद्भेदन करते हुए एक आरोपी वेना थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक के पास से बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ला निवासी गनौरी यादव के पुत्र सतीश यादव को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान पुलिस ने लूटे गये 10 हजार 700 रुपये से उसके पास से बरामद किया तथा उसके घर पर छापामारी कर 50 हजार 700 रुपया बरामद किया। डीएसपी ने बताया कि अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार अपराधी सतीश यादव का पूर्व का आपराधिक इतिहास रहा है।