पटना

बिहारशरीफ: सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार के आरोप में 30 परीक्षार्थी हुए निष्कासित


बिहारशरीफ (आससे)। केंद्रीय चयन परिषद् (सिपाही भर्ती) परीक्षा जिले के 25 परीक्षा केंद्र पर शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हुआ। परीक्षा दो पालियों में ली गयी। दोनों पालियों में कुल 30 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किये गये। परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गयी थी।

परीक्षा में कोई गड़बड़ ना हो, जिसको लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था।  परीक्षा को कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न कराने को लेकर जिले के वरीय पदाधिकारियों ने भी विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा में 32880 परीक्षार्थियों  में कुल 30015 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। 2865 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाये गये।

परीक्षा के दौरान आरपीएस स्कूल से प्रथम पाली में नौ तथा द्वितीय पाली में नौ परीक्षार्थी कुल मिलाकर 18 परीक्षार्थी निष्कासित हुए। वहीं पीएलसाहू से दोनों पालियों में कुल पांच परीक्षार्थी निष्कासित हुए। सहजानंद इंटर कॉलेज से दूसरे पाली में एक परीक्षार्थी निष्कासित हुए। आवासीय मॉडल मध्य विद्यालय से द्वितीय पाली में 6 परीक्षार्थी निष्कासित हुए। कुल मिलाकर दोनों पालियों में 30 परीक्षार्थी निष्कासित किये गये।