Latest News पटना बिहार

बिहार: बेतिया में गैस गोदाम में देर रात लगी भीषण आग, 50 से अधिक विस्फोट से थर्राया शहर


बेतिया: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया अनुमंडल में गुरुवार की देर रात एक के बाद एक धमाके से पूरा बेतिया शहर थर्रा गया. दरअसल, बेतिया से सटे बैरिया थाना क्षेत्र के संतघाट स्थित गैस गोदाम में भीषण आग लग गई थी. आग की वजह से एक के बाद एक पचास से अधिक विस्फोट हुए, जिससे इलाके के लोग दहशत में आ गए.

दो किलोमीटर दूर तक लोगों को सुनाई दी आवाज

मिली जानकारी अनुसार देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे गैस गोदाम में अचानक आग लग गई, जिसके बाद गोदाम में रखे गैस सिलेंडर एक के बाद एक फटने लगे, जिसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक लोगों को सुनाई दी. धमाके की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकल आए. पहले तो लोगों को कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन बाद में तेज आवाज और तेज रौशनी देखकर लोगों को पता चल गया कि गैस गोदाम में आग लगी है.

ऐसे में उन्होंने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी. घटना की सूचना पाकर कुल 7 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घण्टों मशक्कत के बाद सुबह तक आग पर काबू पाया. वहीं, इस दौरान स्थानीय थाना पुलिस समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

जान-माल के नुक्सान नहीं

चूंकि, राधिका ज्योति गैस एजेंसी का गोदाम शहर के बाहर संतघाट में है, जहां ईक्का-दुक्का घर ही है, इस कारण जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन गैस गोदाम पूरी तरह से बर्बाद हो गया है और गैस गोदाम का मलबा हर तरफ बिखरा हुआ है.