Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

बिहार बोर्ड ने डीएलएड दाखिले लिए अधिसूचना जारी की, आवेदन deledbihar.com पर शुरू


नई दिल्ली। बिहार के डीएलएड कॉलेजों में इस साल दाखिले के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने राज्य के विभिन्न शिक्षा संस्थानों में संचालित होने वाले प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (DElEd) कोर्स के सत्र 2024-26 में दाखिले (Bihar DElEd Admission 2024) के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा आज यानी शुक्रवार, 2 फरवरी को जारी BSEB DElEd Notification 2024 के अनुसार कैंडिडेट्स निर्धारित अंतिम तिथि 15 फरवरी तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं।

 

Bihar DElEd Admission 2024: आवेदन deledbihar.com पर शुरू

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि BSEB ने इस साल डीएलएड दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया हेतु नया पोर्टल, deledbihar.com लॉन्च किया है। आवेदन के लिए उम्मीदवार इस पोर्टल पर जाकर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत मोबाइल नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना (Bihar DElEd Admission 2024) ऑनलाइन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के समय उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

आवेदन में किसी भी प्रकार की समस्या या सहायता के लिए उम्मीदवार BSEB द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 9546114508 | 8859764188 पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच कॉल करके या हेल्पडेस्क की ईमेल आइडी deledhelpdesk1@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को BSEB DElEd Notification 2024 ध्यान पढ़ लेना चाहिए।