पटना

बिहार में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 4786 नये संक्रमित मरीज


पटना। राज्य में कोरोना विस्फोटक हो चुका है। प्रत्येक दिन आंकड़ों में बेतहाशा इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ा के अनुसार 4786 कोरोना के नये मरीज मिले हैं। नये मरीज के मिलने के साथ ही बिहार का आंकड़ा 23,724 पहुंच गया है। सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 1483 कोरोना के नये मरीज मिले है।

अब कोरोना की चपेट में कई वीआईपी आ चुके हैं। बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी और उनके बॉडीगार्ड कोरोना पॉजिटिव हो गए। इसके साथ ही वैशाली के सिविल सर्जन समेत पीएमसीएच के प्राचार्य, गृह विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ, आईएएस बलिराम आदि का नाम शामिल है। इससे पहले पंचायतराज विभाग के डायरेक्टर आईएएस विजय रंजन की कोरोना से मौत हो चुकी है।

बिहार में कोरोना संक्रमण की भयावह रूप को देखते हुए अब इससे निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सेना की मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने सेना से 50 डाक्टरों की मांग की है। ताकि बिहटा स्थित अस्पताल को चालू कराया जा सके।

  • एम्स में कोरोना से डाक्टर समेत 3 की मौत
  • 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए एडमिट, 6 लोगों ने कोरोना को हरायामिली छुट्टी

पटना एम्स में बुधवार को डाक्टर समेत 3 व्यक्ति कि  मौत कोरोना से हो गयी जबकि 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजो को एडमिट किया गया है। एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में  पटना के 81 वर्षीय सैयद मकबुल करीम, कंकड़बाग के 64 वर्षीय डा0 ललन कुमार राय जबकि जलालपुर के 72 वर्षीय सुबोध कुमार कि मौत हो गयी है। वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 22 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजो को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है जिसमे  पटना, भोजपुर, देवघर, जमुई, गया, सिवान, मुंगेर के मरीज शामिल हैं ।

इसके अलावा एम्स में 6 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया वहीं बुधवार शाम तक आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कुल 125 मरीजों का इलाज चल रहा था।