Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

‘बिहार में 12 तारीख को खेला होगा… अभी राज रहने दो’, RJD विधायक का पार्टी में टूट की बात पर दावा


 पटना। : बिहार में एक बार फिर सियासी पारा चढ़ने वाला है। एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के फ्लोर टेस्ट (Floor Test) से गुजरने से पहले प्रदेश में ‘खेला’ की अटकलें हैं। वहीं, दूसरी ओर राजद (RJD) में टूट की अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ है। हालांकि, राजद ने इन सभी अटकलों को खारिज किया है। उसका कहना है कि 12 तारीख को खेला होगा।

 

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार सरकार को विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) के दौरान फ्लोर टेस्ट यानी विश्वास मत की प्रक्रिया से गुजरना है। इसकी तारीख 12 फरवरी तय की गई है। ऐसे में प्रदेश के सियासी गलियारों में अफवाहों और अटकलों का दौर जारी है।

राज को राज रहने दो : भाई वीरेंद्र

इधर, राजद में टूट की अटकलों को खारिज करते हुए मीडिया के सवालों के जवाब में राजद विधायक भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) ने कहा है कि राज को राज रहने दीजिए। 12 तारीख को जो खेला होगा, वो आप देखिएगा। क्या-क्या होता है देखते रहिए।

जदयू की 11 तारीख को बुलाई गई विधायक दल की बैठक को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कल (बुधवार को) प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) से मिलने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) यहां से भागे-दौड़े गए हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि डर नहीं रहता तो क्या प्रधानमंत्री से मिलने के लिए जाते?

नीतीश कुमार पर कसा तंज

भाई वीरेंद्र ने कहा कि वहां जाकर कह रहे हैं कि हमें रखिए, अब हम कहीं नहीं जाएंगे। यहां भी आए थे तो कहे थे कि मर जाएंगे, मिट जाएंगे, लेकिन हम बीजेपी में फिर से लौटेंगे नहीं।

अब फिर वहां जाकर कह रहे हैं कि हम अब आपके साथ ही जिंदगी भर राजनीति करेंगे। अरे राजद के विधायक को जिंदगी में कभी कोई तोड़ नहीं सकता है। हम इतने मजबूत हैं, हमारे विधायक इतने मजबूत हैं कि दूसरे को तोड़ सकते हैं, खुद टूट नहीं सकते।

टूट की अटकलों का दिया जवाब

मीडिया कर्मियों के एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो जानता है कि भाई वीरेंद्र पास कोई फोन कर ही नहीं सकता है। दरअसल, उनसे पूछा गया था कि आपकी पार्टी के नेता कह रहे हैं कि आपके (भाई वीरेंद्र) पास फोन आ रहे हैं।

हम तोड़ सकते हैं का मतलब समझाते हुए राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने मीडिया से कहा कि सब लोग नाराज हैं, इसलिए हमारी तरफ आ रहे हैं। हम किसी को तोड़ने वाले नहीं हैं।

बता दें कि बीते माह नीतीश कुमार के पाला बदलकर एक बार फिर भाजपा के साथ जाने पर जदयू-राजद की सरकार गिर गई थी। इसके बाद जदयू और भाजपा ने मिलकर प्रदेश में नई सरकार बनाई है।

नई सरकार में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। वहीं, भाजपा नेता सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।