पटना

बिहार में 9 लाख टीके की नई खेप पहुंची, सरकार ने किया रिसीव


पटना। बिहार में वैक्सीन की नई खेप पहुंच गयी है। पुणे से 9 लाख वैक्सीन की खेप पटना पहुंची है। इन वैक्सीनों को रिसिव करने के लिए जिस गाड़ी को पटना एयरपोर्ट भेजा गया था, वो धक्का मार निकली। वैक्सीन से भरी गाड़ी को धक्का मारकर स्टार्ट किया गया। तब जाकर सारी वैक्सीन अपने गंतव्य स्थान तक पहुंची।

माना जा रहा है कि इस नए डोज के आ जाने के बाद प्रदेश में वैक्सीन की कमी नहीं होगी। प्रदेश में जिस तरीके से महामारी में इजाफा हुआ है, इसे लेकर राज्य सरकार के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच उठी थीं। वैक्सीन की नई खेप आ जाने से सभी जिलों में स्थापित कोरोना रोकथाम से संबंधित स्वास्थ्य केंद्रों को वैक्सीन उपलब्ध कराया जाएगा। अभी तक कई जिलों से कोरोना महामारी पर रोकथाम के लिए आवश्यक वैक्सीन की अनुपलब्धता की शिकायत आ रही थी।

लोगों को विवशता में निजी संस्थानों में अपनी बीमारी का इलाज करवाना पड़ रहा था। जिसकी वजह से उन्हें भारी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ जा रहा था। सरकार की ओर से कोशिश है कि प्रत्येक 40 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना रोधी वैक्सीन का डोज दिया जाय। इसके लिए अलग-अलग जिलों में स्थापित स्वास्थ्य केंद्रों को निर्देश भी जारी किया जा चुका है।