Latest News बंगाल

बीजेपी ने जारी किया TMC के रणनीतिकार प्रशांत किशोर का सनसनीखेज ऑडियो,


नई दिल्‍ली: बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय का दावा है कि ममता के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मान लिया है कि बंगाल में बीजेपी जीत रही है। अमित मालवीय ने एक ऑडियो क्लीप जारी किया है, जिसमें प्रशांत किशोर कह रहे हैं कि 75 फीसदी मतुआ और 27 फीसदी दलित बीजेपी को वोट कर रहे हैं।

इस ऑडियो में प्रशांत बातचीत में ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि उनके सर्वे में ज्यादातर लोग बीजेपी की सरकार बनने की बात कह रहे हैं। हालांकि अमित मालवीय ने जो ऑडियो जारी किया है, वो टुकड़ों-टुकड़ों में है। इसमें पूरी बातचीत नहीं है।

प्रशांत किशोर का ये भी कहना है कि बीजेपी के जीतने की सबसे अहम वजह है मुसलमानों का तुष्टिकरण। इस वायरल बातचीत में प्रशांत कह रहे हैं कि पिछले 20 साल से सभी पार्टियों ने मुसलमानों को लुभाया और उनका तुष्टिकरण किया, इसके लिए तमाम हथकड़े अपनाए गए। पहली बार हिन्दुओं को लग रहा है कि कोई उनके लिए खड़ा है। इसलिए बंगाल में बीजेपी मजूबत हुई है।

प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री की लोकप्रियता की बात भी कही है। एक पत्रकार के जवाब में प्रशांत कहते हैं कि पूरे देश में 20-25 फीसदी ऐसे लोग हैं, जिन्हें मोदी में भगवान दिखते हैं। बंगाल के हिन्दी भाषी बीजेपी के कोर वोटर हैं, इसके अलावा जो लोग सरकार ने नाराज है वह भी बीजेपी के साथ जा रहे हैं। प्रशांत अपनी बातचीत में मान रहे हैं कि लोकप्रियता के मामले में मोदी-ममता के बराबर हैं, जो एक बड़ी बात है।

प्रशांत किशोर ने ली चुटकी
चुनाव के दिन जैसे ही बीजेपी का ये चैट वायरल हुआ प्रशांत किशोर ने चुटकी ली है। प्रशांत ने कहा है कि वो इस बात से खुश हैं कि एक एप पर बातचीत को बीजेपी इतनी गंभीरता से ले रही है। प्रशांत ने कहा है कि बीजेपी ने सिर्फ चुनिंदा हिस्से को ही रिलीज किया है और उन्हें पूरी बातचीत जारी करना चाहिए। ऑडियो सुनने से साफ पता भी चलता है कि कुछ लोग आपस में बात कर रहे हैं, उनके बातचीत के अपने मन के मुताबिक वाले हिस्से को टुकड़ों-टुकड़ों में उठाकर इसे वायरल कर दिया गया है।