Latest News नयी दिल्ली बंगाल

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला, कहा- SC समुदाय के अपमान के लिए TMC के खिलाफ की जाए ‘कड़ी’ कार्रवाई


केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के खिलाफ पश्चिम बंगाल में अनुसूचित जाति समुदाय का कथित अपमान करने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की. नकवी के साथ पार्टी के नेता दुष्यंत गौतम, हंस राज हंस, सुनीता दुग्गल, भोला सिंह और ओम पाठक शामिल थे.

चुनाव आयोग से मुलाकात के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कि एक महिला टीएमसी नेता ने स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता और रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल्स एक्ट1951 का उल्लंघन किया और टीएमसी नेता के खेलाफ बीजेपी कड़ी कार्रवाई की मांग करती है. नकवी ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस की दलितों, कमजोर और वंचित तबकों के प्रति जो सोच है, उसका उदाहरण उनकी पार्टी की एक अधिकृत उम्मीदवार ने अपने बयान के माध्यम से दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि कुछ लोग अभाव से भिखारी होते हैं और कुछ स्वभाव से.’

‘चुनाव आयोग ने विश्वास दिलाया, तत्काल मांगेंगे रिपोर्ट’

उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल के SC स्वभाव से भिखारी हैं. हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि जिसने ये बयान दिया है उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. चुनाव आयोग ने विश्वास दिलाया है कि हम तत्काल इसकी रिपोर्ट पश्चिम बंगाल के चुनाव अधिकारी से मांगेंगे.’ उन्होंने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता और रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल्स एक्ट का उल्लंघन है. यह न सिर्फ नेता बल्कि पार्टी की सोच को दिखाता है. हमने नेता और पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय का ‘अपमान’ करने के लिए टीएमसी पर हमला बोला.