Latest News करियर पटना बिहार

बीपीएससी 67वीं मेंस के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, 1052 पदों पर होनी है नियुक्तियां


 BPSC 67th Mains Exam 2022: बीपीएससी 67वीं मेंस परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज है। बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी (Bihar Public Service Commission, BPSC) आज, 6 दिसंबर, 2022 को 67वीं मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। अब ऐसे में, वे सभी उम्मीदवार, जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता पाई है, वे मेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि जिन्होंने अभी तक मेंस एग्जाम के लिए अप्लाई नहीं किया है वे फटाफट ऐसा कर लें, क्योंकि इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

अंतिम तिथि के बाद जमा किए गए आवेदन किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किए जाएंगे। बता दें कि इस परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 21 नवंबर को शुरू हुई थी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से बीपीएससी कुल 1052 पदों पर नियुक्तियां करेगा। बिहार लोक सेवा आयोग कुल तीन स्तर पर परीक्षा का आयोजन करता है। इनमें, प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू राउंड शामिल हैं। उम्मीदवारों को इन पदों पर भर्ती के लिए चयनित होने के लिए सभी राउंड क्लियर करने होंगे।

BPSC 67th Mains Exam 2022: बीपीएससी 67वीं मेंस के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

बीपीएससी 67वीं मेंस के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन टैब देखें और उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो BPSC ऑनलाइन आवेदन पुनर्निर्देशित पेज पर, नीचे स्क्रॉल करें और उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा है, “67वीं संयुक्त (मुख्य) प्रतियोगी परीक्षा”। अब अगले चरण में, यूजर नेम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। इसके बाद फॉर्म भरें। अब आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें और वही जमा करें। अब कंफर्म पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।