Latest News नयी दिल्ली

बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बारे में नहीं सोच रहें: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत


कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संकट के बीच राज्यों में होने वाले 10वीं और 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है. हालांकि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) ने कहा कि गोवा सरकार ने अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं की स्टेट बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बारे में नहीं सोचा है. परीक्षा अभी भी तय की गई तारीख पर ही होगी.

गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन की क्लास 10वीं और 12वीं की फाइनल परीक्षाएं 24 अप्रैल से होने वाली हैं. वहीं बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि अभी, हमने किसी भी बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के बारे में नहीं सोचा है. उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जब छात्र अपनी परीक्षा के लिए उपस्थित हों तो सभी उपाय (COVID-19 रोकथाम से संबंधित) किए जाएं. हालांकि गोवा शिक्षा विभाग ने COVID-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए अन्य कक्षाओं की परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित करने की अनुमति दी है.

पिछले साल भी हुई थी 11वीं की परीक्षा

सावंत ने कहा कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपायों का पालन करते हुए महामारी के बीच पिछले साल राज्य में बोर्ड परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी. पिछले साल हमने एक हॉल में केवल 11 छात्रों को बैठने की अनुमति दी थी, ताकि उचित सामाजिक दूरी बनाए रखी जा सके. मालूम हो कि CBSE ने बुधवार को 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी और 12 वीं की क्लास स्थगित कर दी.