Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी से BJP सांसद ने पूछे ये 10 सवाल


नई दिल्ली, । भाजपा के वरिष्ठ नेता लहर सिंह सिरोया ने सोमवार को कांग्रेस से कर्नाटक में चल रहे भारत जोड़ो यात्रा में नक्सलियों और माओवादियों के जुड़े होने पर स्पष्टीकरण देने को कहा।  सिरोया ने कहा, जब वे कर्नाटक में घूमते हैं, तो क्या मैं राहुल गांधी और सिद्धारमैया से निम्नलिखित मुद्दों पर देश और राज्य को स्पष्टता देने का अनुरोध कर सकता हूं। क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि नक्सली/माओवादी भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण का हिस्सा नहीं हैं? राज्यसभा सदस्य सिरोया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सिद्धारमैया से 10 सवाल पूछे, जो राज्य में 510 किलोमीटर लंबे भारत जोड़ो मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

 

  • सवाल 1: क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि नक्सली/माओवादी और उनके हमदर्द भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण का हिस्सा नहीं हैं? क्या ये लोग यात्रा की योजना में शामिल थे?
  • सवाल 2: क्या वे पुष्टि कर सकते हैं कि हाल के सालों में अगर कुछ कांग्रेसियों ने नक्सलियों/माओवादियों को मीडिया आउटलेट बनाने और चलाने के लिए बड़ी रकम इकट्ठा करने में मदद की है तो क्या वे इन लोगों के पैसों के स्रोत की जांच के लिए सहमत होंगे?
  • सवाल 3: क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार ने नक्सलियों/माओवादियों की वजह से हुई एक पत्रकार की मौत पर आंखें मूंद लीं।
  • सवाल 4: क्या पत्रकार के लिए स्मारक समारोह आयोजित करने के लिए सिद्धारमैया के दोस्त नक्सलियों/माओवादियों को आर्थिक और रसद सहायता देते हैं?
  • सवाल 5: क्या कर्नाटक में भी कृषि कानूनों के खिलाफ हालिया किसान आंदोलन को नक्सलियों/माओवादियों ने हाईजैक कर लिया था?
  • सवाल 6: क्या सिद्धारमैया हमें बता सकते हैं कि नक्सलियों/माओवादियों के प्रति उनकी सरकार की नीति क्या थी?
  • सवाल 7: जिस तरह सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पीएफएल के लिए नरम थी, क्या उनके अंदर नक्सलियों/माओवादियों के लिए भी नरमी थी? उनके समय में कुछ अंडरग्राउंड तत्व ओवरग्राउंड क्यों हो गए?
  • सवाल 8: हाल ही में जब पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई की गई तो सिद्धारमैया ने कहा कि आरएसएस के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। क्या उन्होंने कभी नक्सलियों/माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है?
  • सवाल 9: हाल ही में सिद्धारमैया पहली बार एक चीनी संघ समारोह का हिस्सा बनने के लिए क्यों सहमत हुए, जो ताइवान में अमेरिका की भागीदारी का विरोध करना चाहता था, और अचानक जब ये सार्वजनिक मुद्दा बन गया तो उन्होंने इसको वापस ले लिया। क्या सिद्धारमैया ने समारोह के आयोजन में शामिल अपने दोस्तों और पार्टी के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की?
  • सवाल 10: अगर सब कुछ बोर्ड से ऊपर है तो क्या कांग्रेस नेता कर्नाटक में नक्सलियों/माओवादियों और उनके हमदर्द के मामलों की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग करेंगे?